Live TV

राज्य

[States][twocolumns]

देश

[Desh][list]

राजनीति

[Politics][list]

Yes Bank में इस अमेरिकी कंपनी ने बेच दी अपनी हिस्‍सेदारी, केवल 2 फीसद के लिए मिले 14 अरब से ज्‍यादा रुपये

Yes Bank में इस अमेरिकी कंपनी ने बेच दी अपनी हिस्‍सेदारी, केवल 2 फीसद के लिए मिले 14 अरब से ज्‍यादा रुपये

तीन मई को कार्लाइल ग्रुप ने शुक्रवार को निजी क्षेत्र के यस बैंक में करीब दो प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में लेनदेन के जरिये 1441 करोड़ रुपये में बेच दी। अमेरिका स्थित कार्लाइल ग्रुप ने अपनी सहयोगी इकाई सीए बास्क इंवेस्टमेंट्स के जरिये यस बैंक में अपनी इस हिस्सेदारी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर थोक सौदे के जरिये बेच दिया।

 कुछ समय से शेयर बाजार में यस बैंक के शेयर काफी चर्चा में रहे हैं। पिछले हफ्ते ही बैंक के तिमाही नतीजे जारी हुए थे जिसमें उसे तगड़ा मुनाफा हुआ था। इसकी वजह से इस हफ्ते सोमवार को बैंक के शेयरों में जोरदार उछाल भी दिखा था। अब अमेरिका की एक कंपनी ने यस बैंक में अपनी हिस्‍सेदारी बेची है।

तीन मई को कार्लाइल ग्रुप ने शुक्रवार को निजी क्षेत्र के यस बैंक में करीब दो प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में लेनदेन के जरिये 1,441 करोड़ रुपये में बेच दी। अमेरिका स्थित कार्लाइल ग्रुप ने अपनी सहयोगी इकाई सीए बास्क इंवेस्टमेंट्स के जरिये यस बैंक में अपनी इस हिस्सेदारी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर थोक सौदे के जरिये बेच दिया।

एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, सीए बास्क इंवेस्टमेंट्स ने यस बैंक में 59.40 करोड़ शेयरों की बिक्री की जो 1.98 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इन शेयरों को 24.27 रुपये प्रति शेयर के औसत भाव पर बेचा गया।

इस तरह कुल लेनदेन का मूल्य 1,441.64 करोड़ रुपये रहा। इस बिक्री के बाद यस बैंक में कार्लाइल ग्रुप की हिस्सेदारी 9.11 प्रतिशत से घटकर 7.13 प्रतिशत रह गई है। इस बीच गोल्डमैन शैक्स सिंगापुर पीटीई ने यस बैंक के 36.92 करोड़ से अधिक शेयरों को खरीदा है। अन्य खरीदारों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है।
Post A Comment
  • Facebook Comment using Facebook
  • Disqus Comment using Disqus

No comments :


मिर्च मसाला

[Mirchmasala][threecolumns]

विदेश

[Videsh][twocolumns]

बिज़नेस

[Business][list]

स्पोर्ट्स

[Sports][bsummary]